जार्जिया के जंगलों में प्लास्टिक बैग के अंदर मिली नवजात बच्ची, इंडिया रखा गया नाम

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

जार्जिया के जंगलों में प्लास्टिक बैग के अंदर मिली नवजात बच्ची, इंडिया रखा गया नाम

Deepak Chauhan 28-06-2019 17:07:03

जॉर्जिया के जंगल में पुलिस को एक प्लास्टिक बैग में नवजात बच्ची मिली है। पुलिस ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि बच्ची का नाम 'इंडिया' रखा है। वह एकदम स्वस्थ है।

बच्ची की मां की तलाश के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया। साथ ही लिखा- "क्या इलाके में रहने वाला कोई शख्स किसी ऐसी महिला के बारे में जानता है, जो गर्भावस्था के अंतिम चरणों में हो।" इसे देखकर लोगों ने हैशटैग #बेबीइंडिया नाम से एक अभियान चला दिया है ताकि बच्ची की मां को खोजा जा सके।


बच्ची की जानकारी लेने हजारों ने संपर्क किया

अब बच्ची को गोद लेने के लिए कई लोग
आगे आ रहे हैं। एक महिला ने बताया कि फोरसिथ काउंटी शेरिफ ऑफिस को फोन किया तो पता चला कि मेरे अलावा हजारों लोगों ने बेबी इंडिया को गोद लेने के बारे में जानकारी हासिल की है। शहर के सैकड़ों लोग बच्ची को गोद लेने के लिए आगे आए।


पुलिस के बॉडीकेम से बना वीडियो

पुलिस अधिकारी के शरीर पर लगे कैमरे से रिकॉर्ड हुए इस वीडियो को मंगलवार को जारी किया गया। इसमें जॉर्जिया स्थित कमिंग्स में शेरिफ के डिप्टी अधिकारियों को थैली को फाड़कर उसके अंदर से बच्ची को सुरक्षित निकालते हुए दिखाया गया है। इसके बाद पुलिस अधिकारी बच्ची को मेडिकल अधिकारियों को सौंप देता है, जो उसे फर्स्ट एड देकर कंबल में लपेट देते हैं। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :